क्या 4 बजे मोदी जी सिर्फ राशन बांटने आए थे? PM Narendra Modi Mann Ki Baat

1
414
 क्या 4 बजे मोदीजी सिर्फ राशन बांटने आए थे PM Narendra Modi Mann Ki Baat

30 June 2020 PM Modi Address to the Nation ! Important Points You need to Know.

क्या 4 बजे मोदीजी सिर्फ राशन बांटने आए थे? PM Narendra Modi, Mann Ki Baat

    • क्या कल 4 बजे मोदी जी (Modi Ji) सिर्फ राशन बांटने आए थे?
    • मुझे नहीं लगता,
    • वो वो माइंड गेम खेलने में माहिर है। यह काम तो उनका कोई सामान्य मंत्री (Minister) भी कर सकता था, वो (PM Narendra Modi) खुद क्यों आये ?
    • 4 बजे का वक्त एक बहुत बड़ी स्ट्रैटेजी थी, वो देश को नहीं दुनिया को संबोधित करने आये थे, क्यों कि यह वक्त पूर्व के देशों में शाम का वक्त होता है । वहीं पश्चिम के देशों में सुबह का वक्त होता है । जिससे महत्तम दुनिया को कवर किया जाए।
    • चीन, लद्दाख का नाम लिए बगैर उन्होंने बताया कि वो हर हालत के लिए तैयार है, और किसी भी हद तक जाने को तैयार है । ठीक भाषण के पहले चीनी app पर रोक लगाने की प्रेस रिलीज जाहिर करना बता देता है, की वे आगे और भी कड़े कदम उठाने को तैयार है । भारत के पास जरूरत से ज्यादा राशन है, कोई इम्पोर्ट की जरूरत नहीं।
    • वो चीन, और सारे चीनी एजेंट और PLA को दिखा देना चाहते थे कि बो जिनपिंग नहीं है, वो देश की जनता से सीधा संवाद (Direct Communication) करते है। जबकि चीन अपनी ही प्रजा के गुस्से के ज्वालामुखी पर बैठा हुआ है। और उसके उलट उन्होंने दिखा दिया कि भारत की जनता उनके साथ है ।
    • अगर आपको लगता है, की चीनी Applications ब्लॉक करके कुछ नहीं होगा तो आप गलत है, यह एक डोमिनो इफ़ेक्ट है। कल जैसे ही भारत ने ऐलान किया अन्य देशों में भी ban करने की मांग उठने लगी है । कल FCC के चेरमेन अजित पई ने US में Huawei और ZTE को ब्लैक लिस्ट कर दिया। उससे सिर्फ US नहीं पूरे यूरोपियन देशो में उसकी बिक्री पर फर्क पड़ेगा, क्यों कि हर CE और FCC मार्क हर इलेक्ट्रॉनिक चीज (Electronic Items) के लिए अनिवार्य है।
    • आपको मजाक लग रहा हो तो, चीन को बिलियन नहीं ट्रिलियन डॉलर का नुकसान होगा।
    • पहले भी कह चुका हूं, मोदी जी (PM Modi Ji) का कुछ न बोलना भी बहुत बड़ी रणनीति है।

PM Modi’s address to the Nation | 30th June 2020, Watch Here.

क्या आपको अभी भी लगता है कल मोदी जी (PM Modi Ji) सिर्फ राशन बांटने आये थे ?

Read More:- ईश्वर को समझने का अवसर – What is God – Where is God?

Read More :- A Beautiful Inspirational Story of a Genius एक खूबसूरत प्रेरणादायक कहानी

चाइनीस एप्स की प्रतिबंध की खबर तो आप जानते ही होंगे। ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हम से जुड़े रहें तथा इसको ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करें। और कमेंट करके अपनी राय व्यक्त करना ना भूलें।

धन्यवाद.!

जय हिंद जय भारत..!!

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here